टेप रिकार्डर - Jasoosi Paheliyan With Answers

टेप रिकार्डर - Riddles in Hindi With Answers -:

इंस्पेक्टर कुलदीप एक बहुत ही बहादुर और होशियार पुलिस ऑफिसर था। वह अपना कार्य बहुत ही इमानदारीपूर्वक और दिमाग से करता था। ऐसे ही इंस्पेक्टर कुलदीप एक दिन अपने पुलिस स्टेशन में बैठा था, अचानक टेलीफोन की घंटी बजी। किसी ने सूचना दिया कि रमाशंकर नामक एक व्यक्ति ने अपनी गोली मारकर आत्महत्या कर ली है।

इंस्पेक्टर कुलदीप क्राइम सीन पर पहुंचा, वहां पर उसने देखा कि रामाशंकर औंधे मुंह गिरा है और उसके सिर पर गोली लगी है। रामाशंकर के आस-पास मोबाइल, रिवाल्वर, छड़ी और टेप रिकॉर्डर है।

इंस्पेक्टर कुलदीप ने अपने सहायक कॉन्स्टेबल को टेप रिकॉर्डर चालू करने का आदेश दिया। जब सहायक कॉन्स्टेबल ने टेप रिकॉर्डर को चलाया तो उसमें से आवाज आई कि मैं रमाशंकर अपनी मर्जी से आत्महत्या कर रहा हूं , इसमें किसी भी व्यक्ति का कोई हाथ नहीं है और उसके बाद एक गोली लगने की आवाज आती है।

यह सब देखकर इंस्पेक्टर कुलदीप बहुत ही जल्दी समझ गया कि रामाशंकर का मर्डर हुआ है।

टेप रिकार्डर - Jasoosi Paheliyan Image With Answers

क्या आप बता सकते हैं कि इंस्पेक्टर कुलदीप कैसे जान गया कि इसका मर्डर हुआ है।


Dimagi Paheli & Puzzles Questions and Answers in Hindi -:

उत्तर - जैसा कि ऊपर दिए गए सवाल में बताए गए हैं कि सहायक कॉन्स्टेबल ने टेप रिकॉर्डर चालू किया तो उसमें से रमाशंकर का बयान और गोली लगने की आवाज आती है।

इतना सब कुछ सुनते ही इंस्पेक्टर कुलदीप तुरंत समझ जाता है कि रामाशंकर का मर्डर हुआ है क्योंकि अगर गोली लगने की आवाज आई थी तो उसके मरने के बाद टेप रिकॉर्डर को बंद किसने किया था। क्योंकि सहायक कांस्टेबल ने बंद टेप रिकॉर्डर को चालू किया था।

अगर गोली लगने के बाद रमाशंकर मर गया था तो टेप रिकॉर्डर चालू ही होना चाहिए थ, परंतु वह टेप रिकॉर्डर तो बंद पड़ा था।

इसलिए इंस्पेक्टर कुलदीप बहुत ही जल्दी समझ गया कि रमाशंकर का मर्डर हुआ है।

Post a Comment

0 Comments

Close Menu